जिस दिन कांग्रेस के 100 पाप पूरे हो गए, उस दिन प्रदेश से कांग्रेस की सरकार को गिरा देंगे - कैलाश विजयवर्गीय

जिस दिन कांग्रेस के 100 पाप पूरे हो गए, उस दिन प्रदेश से कांग्रेस की सरकार को गिरा देंगे - कैलाश विजयवर्गीय

विकास सिंह सोलंकी- भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और बंगाल टाइगर के नाम से एक नई पहचान बनाने वाले कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार इंदौर में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। भाजपा के सारे गुटों को दरकिनार करते हुए किसान आक्रोश रैली के नाम पर अपने खेमे की शक्ति का प्रदर्शन किया गया। बिजासन रोड और जवाहर मार्ग इस प्रदर्शन के अलग ही राजनीतिक मिजाज नजर आ रहे थे, जिसके सामने पूरी भाजपा बोनी साबित हो रही थी। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने राहुल गाँधी और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और चेतावनी दी ही कि जिस दिन कांग्रेस के 100 पाप पूरे हो गए उस दिन प्रदेश से कांग्रेस की सरकार को गिरा देंगे।

राज्य सरकार द्वारा किसानों के साथ की गई धोखाधड़ी बना मुद्दा

हाल में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा को अकल्पनीय सफलता दिलाने वाले रणनीतिकार कैलाश विजयवर्गीय के इस सफलता का अध्याय रचने के पश्चात् पहली बार अपने गृह नगर में आगमन पर जोरदार उत्साह के साथ स्वागत किया गया। निश्चित तौर पर इस स्वागत के सारे सूत्र विजयवर्गीय के समर्थकों और भक्तों के हाथों में ही थे। इस पूरे आयोजन की कमान विधायक रमेश मेंदोला संभाल रहे थे। इस आयोजन को इस तरह से डिजाइन किया गया था कि पूरे शहर में इस बंगाल के टाइगर का जलजला नजर आए। जैसी योजना बनाई गई थी, उसके मान से ही पूरी व्यवस्था को संजोया गया। बंगाल के टाइगर कैलाश विजयवर्गीय ने राज्य सरकार द्वारा किसानों के साथ की गई धोखाधड़ी को मुद्दा बनाते हुए किसान आक्रोश रैली के माध्यम से अपनी ताकत का प्रदर्शन किया।

पूरे रैली मार्ग पर कैलाश विजयवर्गीय के अलग-अलग राजनीतिक मिजाज के पोस्टर लगाए गए

इंदौर के विमानतल से लेकर राजमोहल्ला चौराहा जहां से यह रैली शुरू होनी थी, वहां तक जो पोस्टर लगे थे उसमें बंगाल के टाइगर को दहाड़ते हुए दिखाया गया था। राजमोहल्ला चौराहा पर स्थित वैष्णव स्टेडियम से यह रैली शुरू होना थी। इस स्थान से लेकर कलेक्टर कार्यालय तक पूरे रैली मार्ग पर अलग राजनीतिक मिजाज के पोस्टर लगाए गए थे, निश्चित तौर पर सारे पोस्टर केवल और केवल कैलाश विजयवर्गीय पर केन्द्रित थे। इस पूरे आयोजन में भाजपा के दूसरे सारे गुट और नेता बिलकुल बोने साबित होकर नजर अंदाज हो गए। इस रैली के माध्यम से बंगाल के टाइगर ने इंदौर में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के साथ ही उन्होंने यह भी बता दिया कि इंदौर में मेरी कोई जोड़ नहीं है वही किसान आक्रोश रैली में बड़ी संख्या में किसान टेक्टर लेकर पहुंचे और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली किसान आक्रोश यात्रा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक बार फिर बता दिया कि प्रदेश की राजनीती में कैलाश एक बार फिर वापस आ गए है। कैलाश ने कांग्रेस और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा और साथ ही प्रदेश सरकार को ट्रांसफर सरकार करार दिया और ट्रांसफर के नाम पर अपनी जेबे गर्म करने का आरोप भी लगाया।


Share
Bulletin