Loading...
अभी-अभी:

राज्यसभा चुनाव 2020 : कांग्रेस उम्मीदवार केटीएस तुलसी और फूलो देवी ने दाखिल कराया नामांकन

image

Mar 13, 2020

26 मार्च 2020 को होने वाले राज्‍यसभा चुनावों के लिए सभी दिग्‍गजों ने नामांकन दाखिल किए जा चुके है। वहीं कांग्रेस ने राज्यसभा के चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की जा चुकी है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि शक्ति सिंह गोहिल और भरत सिंह सोलंकी गुजरात से चुनाव लड़ेंगे, लेकिन अभी इस बात पर गौर किया हरियाणा से दीपेंद्र सिंह हुड्डा चुनाव लड़ेंगे। जहां इसके अलावा कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल में अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

केटीएस तुलसी और फूलो देवी ने दाखिल कराया नामांकन
जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि छत्तीसगढ़ में राज्यसभा की दो सीटों के लिए कांग्रेस उम्मीदवार केटीएस तुलसी और फूलो देवी नेताम ने विधानसभा पहुंचकर नामांकन दाखिल किया है। कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित मंत्रिमंडल के सदस्य शामिल थे। भाजपा ने राज्यसभा के लिए कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। ऐसे में इन दोनों उम्मीदवारों का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।

26 मार्च को राज्यसभा चुनाव
वहीं इस बात का पता चला है कि 13 मार्च 2020 को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। 16 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 18 मार्च 2020 को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है। वहीं चुनाव आयोग द्वारा घोषित तिथि के अनुसार, 17 राज्‍यों के 55 राज्‍यसभा सीटों पर 26 मार्च को राज्‍यसभा चुनाव होना है। इसके लिए वोटिंग सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक की जाएगी और वोटों की गिनती शाम 5 बजे की जाएगी।