Loading...
अभी-अभी:

दफना रहे थे गुपचुप तरीके से युवती की लाश, ग्रामीणों ने पकड़ा

image

Jul 17, 2017

रायपुर : तिल्दा के ग्राम पंचायत खपरीकला में रविवार की देर रात एक युवती की लाश को कुछ लोग गुपचुप से दफना रहे थे। जिसे देखकर ग्रामीणों ने उन लोगों को पकड़कर हंगामा मचा दिया। ग्रामीणों ने शव को मुक्तिधाम में ही रखकर पुलिस को मामले की सूचना दी। देर रात घटना स्थल पर पहुंची पुलिस नें आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया और शव को दफनाने आये लोगों से पूछताछ की।

पूछताछ में पता चला कि शव 15 वर्षीय नीलम का हैं जो अपने पिता और बुआ के साथ रहती थी। मृतका का एक 5 महीने का बच्चा भी हैं। शव को दफनाने आये व्यक्ति नें खुद को मृतका का पिता बताया और जानकारी दी कि वे लोग बंजारे ( भीख मांगकर गुजारा करने वाले) हैं और अपना डेरा खपरीकला में डाल रखा था। मृतका नीलम लंबे समय से टीबी की मरीज थी और बीमारी के चलते ही उसकी मौत हुई हैं। चूंकि गांव में उन्हें कोई जानता नहीं हैं इसलिये वो लोग चोरी-छुपे रात में नीलम का शव दफना रहे थे ताकि कोई आपत्ती न करें। उसने पुलिस को नीलम की डॉक्टरी जांच की रिपोर्ट और दवाईयां भी दिखाई, जो मृतका के टीबी मरीज होने की पुष्टी करती हैं।

मौके पर भारी संख्या में मौजूद ग्रामीणों नें पुलिस को मामले की गंभीरता से जांच करने की मांग करते हुए शव का बिना पोस्टमार्टम किये दफनाने का विरोध किया और शव को पोस्टमार्टम के लिये ले जाने की अपील की। मामले की गंभीरता को देखते हुए तिल्दा पुलिस नें शव को मरचूरी में रखवा दिया। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने तक पुलिस मामले में कुछ भी कहने से बच रही हैं, वहीं मृतका के पिता व बूआ को भी थाने में रखा गया हैं।