Loading...
अभी-अभी:

ये क्या...... 9 वीं की छात्रा ने प्रधानमंत्री से राखी के तोहफे में क्या मांग लिया.......

image

Jul 17, 2017

खरगोन : कक्षा 9 वीं में पढ़ने वाली एक बेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राखी के साथ एक चिट्ठी भेजी हैं। चिट्ठी के जरिये उसने रक्षासूत्र की एवज में बतौर तोहफा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वो उपहार मांगा हैं, जो स्वयं उन्हें नीदरलैंड के प्रधानमंत्री से तोहफे में मिला हैं। 

जी हां खरगोन की गावशिंदे कालोनी में रहने वाली धड़कन जैन ने प्रधानमंत्री मोदी को राखी भेजकर वो साइकिल तोहफे में मांगी हैं, जो उन्हें हाल ही में बतौर गिफ्ट मिली हैं। इस तोहफे के पीछे कक्षा 9वीं में पढ़ने वाली 14 वर्षीय धड़कन की मंशा शहरवासियों की धड़कन को शुद्ध ऑक्सीजन मुहैया करना हैं। बचपन से प्रकृति प्रेमी रही धड़कन की इस पहल को बाल हठ मानें, लेकिन छोटी सी उम्र में पर्यवारण के प्रति जिस चिंतन के साथ प्रधानमंत्री को चिट्ठी भेजी हैं। वह आज के दौर की महती आवश्यकता हैं।

प्रधानमंत्री से तोहफे में साइकिल की मांग करने वाली धड़कन ने कहा कि प्रधानमंत्री आने वाली रक्षाबंधन पर उसकी राखी बांधेंगे तो उसे बेहद खुशी होगी। रही बात तोहफे की तो साइकिल तो उसके पास भी हैं, लेकिन जो साइकिल प्रधानमंत्री मोदी को तोहफे में मिली हैं वो पिछले दिनों सोशल मीडिया और अखबारों के जरिये पूरे विश्व में चर्चाओं में थी। बच्ची चाहती हैं कि वो उसी साइकिल पर सवार होकर खरगोन में पर्यावरण सहेजने का संदेश देने के लिए भ्रमण करें। यदि प्रधानमंत्री इस इच्छा को पूरी करते हैं, तो उस साइकिल से लोग उसकी ओर आकर्षित तो होंगे ही साथ ही सन्देश को भी गंभीरता से लेंगें। इस पहल के जरिये खरगोन शहर को पूरे विश्व में पहचान तो मिलेगी साथ ही साइकिलिंग से शारीरिक और पर्यवारण को पहुंचने वाले फायदों के प्रति जागरूकता भी फैला सकेगी।

इधर धड़कन के परिजनों का कहना हैं कि धड़कन बचपन से पेड़-पौधों के प्रति आकर्षित रही हैं। जब उसनें पर्यावण बचाने के सन्देश को लेकर प्रधानमंत्री को चिट्ठी के साथ राखी भेजने की स्वीकृति मांगी तो उसकी मंशा को देखकर बहुत खुशी हुई। इस पहल में उसे पूरा सहयोग किया हैं।