Loading...
अभी-अभी:

महाराष्ट्र में फिर 'महाभारत'! एनडीए के 40 विधायकों के कांग्रेस के संपर्क में होने के दावे पर हंगामा

image

Jun 11, 2024

40 MLA intouch with Congress:कांग्रेस विधायक और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने सोमवार को दावा किया कि सत्तारूढ़ महौतिया के कम से कम 40 विधायक एक महीने के भीतर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) में शामिल हो सकते हैं।

इस पार्टी के विधायक घर वापसी कर सकते हैं

मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा, "शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक अगले एक महीने में 'घर वापसी' के लिए कांग्रेस और एनसीपी (एसपी) के संपर्क में हैं।" वडेट्टीवार ने कहा, "हमें विश्वास है कि महा विकास अघाड़ी - कांग्रेस, शरद पवार की राकांपा और उद्धव थसारे के नेतृत्व वाली शिवसेना का गठबंधन - महाराष्ट्र में सत्ता में वापस आएगा।" राज्य में 288 सदस्यों की विधान सभा है। लोकसभा चुनावों के रुझान से पता चलता है कि एमवीए 150 राज्य विधानसभा क्षेत्रों में आगे चल रही है, जबकि महायुति ने उनमें से 130 में बढ़त बना ली है।

एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत ने इसकी पुष्टि की

विजय वडेट्टीवार ने कहा कि शिवसेना और एनसीपी के अन्य दलों के 40 विधायकों को एहसास हुआ कि एमवीए सत्ता में आ रही है. यही कारण है कि वे अपनी पार्टी के नेताओं से घर लौटने के लिए कह रहे हैं. शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत ने भी पुष्टि की कि अन्य समूहों के कुछ विधायकों ने भी इस संबंध में संकेत दिए हैं।

19-20 विधायक शरद पवार की पार्टी में लौटना चाहते हैं

विजय वडेट्टीवार का बयान एनसीपी (एसपी) विधायक रोहित पवार द्वारा किए गए इसी तरह के दावे के कुछ दिनों बाद आया है। रोहित पवार ने कहा कि अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी के करीब 19-20 विधायक शरद पवार की पार्टी में लौटना चाहते हैं.हालांकि, एनसीपी और शिवसेना नेताओं ने कहा है कि उनके विधायक उनके साथ हैं. उन्होंने हताशा में एनसीपी (एसपी)-कांग्रेस के दावों को खारिज कर दिया.

Report By:
Author
Ankit tiwari