Loading...
अभी-अभी:

नहीं मिला पेंशन, ग्रामीणों ने की कलेक्टर से शिकायत

image

Oct 7, 2017

मुंगेली : ग्राम पंचायत चमारी के आश्रित गांव टिन्गीपुर के सैकड़ों हितग्राहियों को कई महीनों से सामाजिक सुरक्षा व निराश्रित पेंशन नहीं मिल रहा हैं। जिसकी शिकायत लेकर सैकड़ों ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचे और पेंशन दिलाये जाने की मांग की। वहीं अधिकारियों के मुताबिक जिले के सभी प्रकार के भुगतान की राशि सम्बन्धित बैंकों में जमा करा दिया गया हैं और किसी हितग्राहियों का पेंशन का भुगतान बकाया नहीं हैं। 

पूरा मामला मुंगेली के चमारी ग्राम पंचायत के आश्रित गांव टिन्गीपुर का हैं। जहां के हितग्रहियों को पिछले 5 महीनों से नियमित पेंशन की राशि नहीं मिल रही हैं। ग्रामीणों ने बताया की पहले गांव के पोस्ट ऑफिस से पेंशन का भुगतान नियमित रूप से मिल जाता था, लेकिन प्रशासन के द्वारा बैंक से भुगतान करने का निर्णय लेने के बाद से ही हितग्राहियों को राशि मिलने में दिक्कत आ रही हैं।

इस बारे में सरपंच सचिव के द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं मिलने से और अपने पेंशन के लिए बैंको के चक्कर लगा-लगा कर थकने के बाद सैकड़ों महिलाएं और ग्रामीण कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर से मिले और नियमित पेंशन दिलाये जाने की मांग की हैं। वहीं इस बारे में कलेक्टर ने ग्रामीणों की समस्या को सुनकर जल्द उसके निराकरण करने की बात कही हैं।