Loading...
अभी-अभी:

जीएसटी के विरोध पर बैरागढ़ का बाजार बंद

image

Jul 17, 2017

भोपाल : केन्द्र सरकार द्वारा कपड़े पर लगाए गए जीएसटी को लेकर व्यापारी लामबंद हैं। व्यापारी लगातार जीएसटी का विरोध करते आ रहे हैं। आज बैरागढ़ का बाजार पूरी तरह से बंद रखा गया हैं। बंद के साथ ही प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया को जेटली के नाम का ज्ञापन भी सौपा गया।

इससे पहले भी थोक वस्त्र व्यवसाय के आह्वान पर सभी व्यापारी ने एकजुट होकर मुख्य मार्ग से रैली निकाली। जिसमें व्यापारी जीएसटी को लेकर नारे लगाते हुए हाथों में काले झण्डे थामे हुए थे। रैली के माध्यम से बाजार बंद रखने की अपील की गई। इससे पहले भी संघ की ओर से जगह-जगह काले बोर्ड भी लगवाए गए थे। संघ के अध्यक्ष वासदेव वाधवानी ने बताया कि सोमवार से बाजार बंद रहेगा। संत नगर के मार्केट में नए माल की आवक फिलहाल बंद हो गई हैं। इससे संत नगर के कपड़े बाजार में सन्नाटा छाया हुआ हैं।

संत हिरदाराम नगर में कपड़े का थोक बाजार हैं यहां पर सूरत, अहमदाबाद, मुंबई भीलवाड़ा, अमृतसर सहित पानीपत से माल की खरीदी की जाती हैं। वर्तमान समय में बड़े-बड़े शहरों में जीएसटी का विरोध लगातार जारी हैं। जिसके चलते यहां पर माल नहीं बन रहा हैं। जीएसटी के कारण छोटे-छोटे व्यापारियों का व्यापार प्रभावित हो रहा हैं। कपड़ा आम आदमी की जरूरत हैं, इसलिए कपड़े को वर्षो से कर मुक्त रखा जा रहा हैं। इस पर 5 प्रतिशत जीएसटी लगाना उचित नहीं हैं। इसलिए कपड़े को जीएसटी से मुक्त रखना चाहिए।