Loading...
अभी-अभी:

स्वराज एक्सप्रेस की खबर का असर, सामाजिक संस्था ने अस्पताल को दिया ई-स्ट्रेचर

image

Jul 17, 2017

ग्वालियर : एक बार फिर स्वराज एक्सप्रेस  की खबर का असर हुआ हैं। स्वराज एक्सप्रेस ने शनिवार को बताया था कि जयारोग्य अस्पताल में एक महिला को स्ट्रेचर नही मिलने पर उसका बेटा उसे हाथ ठेले में लेकर जांच के लिए इधर से उधर घूम रहा था। जिसके बाद एक सामाजिक संस्था ने जयारोग्य अस्पताल को एक ई-रिक्शा दिया हैं।

सामाजिक संस्था ऑनलाइन सर्विस एसोसियेशन ने ई-रिक्शा में ही स्ट्रेचर लगवाकर बगल में तीन अटेंडरों के बैठने के लिए सीट लगवाई हैं। इस तरह ई-स्ट्रेचर पर मरीजों को लिटाने के साथ-साथ अटेंडरों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। जो सोमवार से अस्पताल में शुरू हो गयी हैं। दरअसल जयारोग्य अस्पताल में स्ट्रेचर न मिलने की वजह से मरीज और अटेंडरों को खासा परेशान होना पड़ता हैं। कभी मरीज को गोद में बैठाकर अटेंडर ले जाते हैं तो कभी बोरे पर लिटाकर।

हाल ही में स्ट्रेचर न मिलने की वजह से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई बार तो जेएएच के स्टाफ द्वारा ही स्ट्रेचर देने के एवज में पैसे मांगने की शिकायत हो चुकी हैं। लेकिन इसके बाद भी जेएएच प्रबंधन इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा। इसे देखते हुए अब ऑनलाइन सर्विस एसोसियेशन आगे आई हैं। ई-रिक्शा को ई-स्ट्रेचर के रूप में तैयार करवाया हैं। जिससे मरीज को लिटाने के साथ-साथ तीन अटेंडर भी इसमें बैठ सकें। इसके लिए इस संस्था ने 20 रुपए शुल्क निर्धारित किया हैं। जिसकी पर्ची मरीज को दी जाएगी।