Loading...
अभी-अभी:

सड़े-गले कागज की तरह टूट रहे पांच सौ के नये नोट

image

Jul 16, 2017

मुरैना। नोटबंदी के बाद कई बार चर्चाओं की सुर्खियां बटोर चुकी पांच सौ के नये नोट एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार पांच सौ के नोटों के कागज की घटिया क्वालिटी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। रवि शर्मा ने नोटों के कागज के सड़े-गले कागज की तरह अपने आप गलकर गिर जाने का दावा किया है। रवि शर्मा द्वारा अपने साथ लाये पांच सौ के नये नोटों को दिखाते हुए यह सनसनीखेज जानकारी दी है।

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के बाद से ही सरकार द्वारा मुद्रित दो हजार और पांच सौ के नये नोट कभी अपना रंग छोड़ने के लिये तो कभी प्रिन्टिंग मिस्टेक के लिये चर्चाओं की सुर्खियों में रहे हैं। अपने साथ तीन पांच सौ के नये नोट लेकर आये रवि शर्मा ने बड़े जतन के साथ एक पॉलिथिन में सहेजकर रखे नोट बाहर निकाले तो उनमें से बारीक टुकड़े अपने आप झड़ रहे थे।

रवि ने दावा किया कि उसके द्वारा नोटों को बैंक में ले जाकर दिखाया तो उन्होंने परीक्षण कर नोट असली होने का दावा तो किया हैं, लेकिन उन्हें बदले जाने से इंकार कर दिया। रवि के मुताबिक उसे ये नोट कुछ दिन पूर्व किसी ने दिये थे। जो उसने सम्हाल कर रख दिये थे। आज जरूरत पड़ने पर नोट निकाले तो उसे नोटों की ये हालत देखने को मिली है। रवि नोटों पर किसी प्रकार का केमिकल अथवा अन्य प्रकार का इफैक्ट होने से भी इंकार कर रहा है। - रवि शर्मा, निवासी मुरैना